संदेश इंडिया में आपका स्वागत है आप देख रहे है संदेश इंडिया 24x7 न्यूज़ चैनल.... आप संदेश इंडिया को www.sandeshindia.com पर लाइव देख सकते है । आप फेसबुक , यूट्यूब , ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते है । लाइव , डीलाइव , रिकॉर्डिंग , विज्ञापन , कथा - भगवत , व अन्य प्रोग्राम के लिये संपर्क करें - 9456800620 .... संदेश इंडिया को आवश्यकता है संवाददाता , कैमरामैन , मार्केटिंग मैनेजर की । आप हमें ईमेल करें - sandeshindiatv@gmail.com पर ....

मोदी-ट्रंप की मुलाकात के दौरान एच-1बी वीजा मुद्दा उठाने की योजना नहीं: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात के दौरान विवादित एच-1बी वीजा मुद्दा नहीं उठाया जाएगा। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मामला अभी समीक्षाधीन है और मौजूदा नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सोमवार को व्हाइट हाउस में मोदी और ट्रंप के बीच होने वाली मुलाकात से पहले, एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने मीडिया से कहा कि एच-1बी वीजा मुद्दे पर बातचीत की कोई योजना नहीं है।

अधिकारी ने कहा कि लेकिन अगर भारत की ओर से यह मुद्दा उठाया गया, तो अमेरिका इसके लिए तैयार है। अधिकारी ने कहा कि अगर यह मुद्दा उठाया गया, तो मैं यह बताना चाहूंगा कि प्रशासन ने कार्य और आव्रजन संबंधी कुछ शासकीय आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं और एच-1बी वीजा पर राष्ट्रपति ट्रंप का शासकीय आदेश विदेश मंत्री, अर्टानी जनरल, श्रम मंत्री, और गृह सुरक्षा मंत्री को एच-1बी वीजा कार्यक्रम में संभावित सुधारों का प्रस्ताव तैयार करने का प्रस्ताव देने के लिए है।

नाम जाहिर न करने की शर्त पर प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि बहरहाल वीजा आवेदन या इसे जारी करने की प्रक्रिया में तत्काल कोई बदलाव नहीं किए गए हैं इसलिए हम ऐसी स्थिति में नहीं है कि हम समीक्षा के संभावित परिणामों पर पूर्वानुमान लगाएं। उन्होंने कहा कि इसलिए वास्तव में इस समय कोई बदलाव नहीं किए गए हैं और न ही ऐसे कोई बदलाव किए गए हैं जो किसी विशेष देश या क्षेत्र को प्रभावित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *