संदेश इंडिया में आपका स्वागत है आप देख रहे है संदेश इंडिया 24x7 न्यूज़ चैनल.... आप संदेश इंडिया को www.sandeshindia.com पर लाइव देख सकते है । आप फेसबुक , यूट्यूब , ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते है । लाइव , डीलाइव , रिकॉर्डिंग , विज्ञापन , कथा - भगवत , व अन्य प्रोग्राम के लिये संपर्क करें - 9456800620 .... संदेश इंडिया को आवश्यकता है संवाददाता , कैमरामैन , मार्केटिंग मैनेजर की । आप हमें ईमेल करें - sandeshindiatv@gmail.com पर ....

जिला पंचायत सदन में लोकसभा जैसा नजारा

ताजनगरी आगरा में  जिला पंचायत कार्यालय के सदन में आज विकास कार्यों के  प्रस्ताव पारित होने के समय जमकर हंगामा हुआ।भाजपा सांसद के पुत्र रामेश्वर चौधरी के सदन में पहुँचने के पर एक जिला पंचायत सदस्य के विरोध करने पर जमकर हंगामा हुआ और सांसद पुत्र ने सदन में गाली गलौज करते हुए हाथपाई और धक्का मुक्की कर दी।यहीं भाजपा विधायक ने एक बेतुका ब्यान दे दे डाला।विधायक ने कहा कि सौ फीसदी में से कम से कम 60 फीसदी विकास कार्य होने चाहिए। विधायक के  बेतुके बयान पर धर्माचार्य ने कहा देश के प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार मिटाने में लगे हैं वहीँ विधायक बढ़ावा दे रहे हैं।
आगरा में आज जिला पंचायत  कार्यालय  के सदन में विकास कार्यों को लेकर प्रस्ताव पारित होना था । सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल यादव है और परदेश और केंद्र में भाजपा सरकार है इसलिए प्रस्ताव पारित के दौरान किसी प्रकार का विवाद न हो जाए इसलिए सुबह से ही पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। सपा जिला पंचायत अध्यक्ष कुशक यादव अपने पति राजपाल यादव के साथ समय से पहुँच गयी थी।जिला पंचायत कार्यालय के मुख्य गेट पर तैनात पुलिस जिला पंचायत सदस्यों को ही अंदर प्रवेश दे रही थी।ऐसे में फतेहपुर सीकरी से भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल अपने बेटे के  रामेश्वर चौधरी के साथ पहुँच गए।वहीँ एत्मादपुर से भाजपा विधायक रामप्रताप चौहान और खेरागढ़ से भाजपा विधायक महेश गोयल भी पहुँच गए थे। सदन में विकास कार्यों के प्रस्ताव को लेकर कार्रवाई शुरू हुई थी तभी वहाँ मौजूद एक जिला पंचायत सदस्य ने सांसद के बेटे रामेश्वर चौधरी के सदन में होने पर सवाल उठाया जिसके बाद सांसद पुत्र ने हंगामा करना शुरू कर दिया और बात गाली गलौज आ पहुंची और इसके बाद सासंद पुत्र ने जिला पंचायत सदस्य के हाथापाई शुरू कर  धक्का मुक्की कर दी।मामला बढ़ते देख सांसद चौधरी बाबूलाल ने खुद बीच बचाव में उतर कर मामला शांत कराया।तस्वीरों में आप साफ़  देख सकते हैं कि जब जिला पंचायत सदस्य ने सांसद पुत्र का सदन में आने पर विरोध किया तो सांसद पुत्र रामेश्वर चौधरी आग बबूला हो गए जिला पंचायत सदस्य के साथ धक्का मुक्की करते हुए हाथापाई पर उत्तर आये तब जाकर संसद ने स्तिथि को संभाला ।तब जाकर सदन की कार्रवाई शुरू की जा सकी और काफी हंगामे के बाद विकास कार्यों के प्रस्ताव पारित किये जा सके। लेकिन हौरान कर देने वाली बात तब सामने आई जब खेरागढ़ विधायक महेश गोयल बेतुका बयान देने लगे, बयान भी ऐसा जिससे भाजपा की किरकिरी हो जाए । उन्होंने कहा कि जनपद में विकास कार्य होने चाहिए भले ही सौ फीसदी न हो लेकिन कम से कम 60 फीसदी तो होने ही चाहिए।जिस समय भाजपा विधायक ये बयान दे रहे थे उस समय मौजूद भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल, विधायक रामप्रताप चौहान सहित वहाँ मौजूद लोग उनका चेहरा  देख रहे थे कि आखिर विधायक क्या बयान दे रहे हैं।
महेश गोयल भाजपा विधायक खेरागढ़
 
सदन में हुए हंगामे पर   जिला पंचायत अध्यक्ष पति राजपाल यादव ने कहा कि सदन की कार्रवाई के दौरान हंगामा हो ही जाता है लेकिन हंगामे के बीच विकास कार्य कराये जाने के लिए सर्वसम्मिति से प्रस्ताव पारित हुआ है वहीँ जब भाजपा विधायक के 60 फीसदी विकास वाले बयान पर कहा कि इसके बारे में विधायक जी से पूछिए। 
राजपाल यादव अध्यक्ष पति  जिला पंचायत अध्यक्ष आगरा
 
भाजपा विधायक महेश गोयल द्वारा दिए गए बयान की धर्माचार्य महंत योगेश पूरी ने इस बयान पर शुभकामनाये देते हुए कहा कि महेश गोयल 40 फीसदी तो भ्रष्टाचार की व्यस्वस्था मान ही रहे है। उन्होंने कहा कि विधायक पद पर रहते हुए और अपनी संवेदानिकता को समझते हुए 60 फीसद नहीं बल्कि 100 फीसदी विकास की  बात करनी चाहिए।देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जहां देश से भ्रस्टाचार ख़त्म करने  के वायदे कर रहे हैं वहीँ उनके विधायक 60 फीसदी विकास और 40 फीसदी भ्रस्टाचार की बात कर रहे हैं
 
महंत योगेश पुरी
 

बहरहाल जिस तरह से देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  भ्रस्टाचार के खात्मे के लिए बड़े बड़े वायदे कर रहे हैं लेकिन उनको नहीं पता शायद कि उनके ही विधायक उनकी योजना पर पलीता लगाते न सिर्फ दिखाई दे रहे हैं बल्कि साफ़ साफ़ 60 फीसदी विकास की बात कर 40 फीसदी धनराशि को उनके मुताबिक़ गोलमाल करने का इरादा है।ऐसे में अगर यही हाल रहा तो कैसे देश से भस्टाचार ख़त्म हो पायेगा ये एक बड़ा सवाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *