संदेश इंडिया में आपका स्वागत है आप देख रहे है संदेश इंडिया 24x7 न्यूज़ चैनल.... आप संदेश इंडिया को www.sandeshindia.com पर लाइव देख सकते है । आप फेसबुक , यूट्यूब , ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते है । लाइव , डीलाइव , रिकॉर्डिंग , विज्ञापन , कथा - भगवत , व अन्य प्रोग्राम के लिये संपर्क करें - 9456800620 .... संदेश इंडिया को आवश्यकता है संवाददाता , कैमरामैन , मार्केटिंग मैनेजर की । आप हमें ईमेल करें - sandeshindiatv@gmail.com पर ....

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे मेडिकल कॉलेज, डॉक्टर्स को चेताया, दी हिदायतें

आगरा। सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे , सीएम का स्वागत कैबिनेट मंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल, लक्ष्मीनारायण चौधरी ने किया। इससे बाद उनका काफिला सीधे एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए चल पड़ा। 


चिकित्सकों को हिदायत

एसएन मेडिकल कॉलेज में उन्होंने मरीजों का हाल जाना। गर्म लहजे में उन्होंने चिकित्सकों को सख्त निर्देश दिए कि पहले सफाई जरूरी है। उसके बाद और काम करें। सीएम आदित्यनाथ योगी ने कई मरीजों से उनका हाल जाना। दवाइयों की जानकारी ली। अपने निरीक्षण में उन्होंने डॉक्टर्स को सख्त हिदायत दी कि सही कार्य करें। निरीक्षण के दौरान एसएन की प्राचार्य डॉ.सरोज सिंह को उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि मरीजों की देखभाल में कोई कोताही न बरती जाए। 

ओपीडी में मरीजों को मिला उपचार
एसएन मेडिकल कॉलेज की ओपीडी रविवार को बंद रहती है, लेकिन सीएम के आने के चलते सभी विभाग खुले रहे। विभाग में तैनात कर्मचारियों को फोन करके बुलाया गया। सभी कर्मचारियों को समय से आने के लिए कहा गया। वहीं दो फार्मासिस्टों ने सुबह सुबह ओपीडी को खोला। सभी चिकित्सक समय पर मौजूद रहे। इस दौरान एसएन मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं को चुस्त दुरुस्त रखा गया।

यमुना को देख ​विचलित हुए मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना नदी को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। कहा कि आगरा स्थित विश्व विख्यात ताजमहल के संरक्षण और उसके सौन्दर्य को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं। मुख्यमंत्री रविवार को जनपद में भ्रमण के दौरान ताज यमुना काॅरिडोर परियोजना का निरीक्षण के लिए पहुंचे। उन्होंने यमुना नदी के किनारे पैदल चलकर वहां कराए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। कहा कि प्रदेश सरकार यमुना नदी को स्वच्छ और अविरल बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। इस कार्य में केन्द्र सरकार का सहयोग और सहायता प्राप्त करके नदी को साफ-सुथरा बनाया जाएगा।

रबर डैम परियोजना को जल्द आगे बढ़ाएंगे

सीएम योगी ने यमुना नदी के जल स्तर को बढ़ाने के लिए सिंचाई विभाग की 281 करोड़ रुपए की रबर डैम परियोजना को शीघ्रता से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए। कहा कि यमुना एक्शन प्लान के अंतर्गत लम्बित परियोजनाओं को तत्काल पूरा किया जाए। आगरा में संचालित सीवरेज ट्रीटमेण्ट प्लाण्ट (एसटीपी) की क्षमता बढ़ाए जाने के साथ ही तीन नए सीवरेज ट्रीटमेण्ट प्लाण्ट (एसटीपी) स्थापित करने के निर्देश भी दिए। यमुना में सीधे गिरने वाले नालों को रोक कर उनके पानी का शोधन करके ही यमुना में डालने के लिए भी निर्देश दिए।
ताज के पीले रंग की चिंता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल का रंग पीला पड़ने पर चिंता जताते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक धरोहर को सुरक्षित रखने के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ताजमहल के आसपास के क्षेत्र के विकास के साथ ही, ताजमहल को सुरक्षित रखने के मानकों का पालन कराया जाए। ताजमहल की नींव के लिए नमी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही, उन्होंने उड़ने वाली बालू को रोकने की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल, ग्राम विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. महेन्द्र सिंह, सांसद राम शंकर कठेरिया, बाबूलाल चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मलिन बस्ती पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लगे जय श्रीराम के नारे
सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आगरा में तूफानी दौरा किया। उन्होंने सबसे पहले एसएन की इमरजेंसी देखी, तो इसके बाद वे ताज कोरीडोर पहुंचे। यहां के हालात पर उन्होंने नजर दौड़ाई। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मलिन बस्ती उखर्रा पहुंचे। मलिन बस्ती में पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता का हाल जाना।
लगे जय श्रीराम के नारे
सीएम के मलिन बस्ती में पहुंचने पर वहां जय श्रीराम के नारे लगने लगे। योगी आदित्यनाथ ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान उन्होंने साथ मौजूद अधिकारियों से बस्ती की जानकारी ली।
योगी की सादगी के कायल हुए ग्रामीण
योगी आदित्यनाथ जब मलिन बस्ती उखर्रा पहुंचे, तो वहां आम आदमी से वे मिले। इस दौरान ग्रामीण उनकी सादगी के कायल हो गए। ग्रामीणों ने कहा कि पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो इतनी सादगी से जनता के बीच आए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी मृतकों के परिजनों को सहायता राशि

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले जलेसर में हुए डीसीएम हादसे के मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। यहां उन्होंने राहत कोष से आर्थिक सहायता के चेक पीड़ितों को प्रदान किए। बता दें कि जलेसर के निकट डीसीएम नाले में पलट गई थी, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा उस वक्त हुआ था, जब डीसीएम में बैठे लोग डौकी थाना क्षेत्र के नगरिया गांव से लग्न चढ़ाकर लौट रहे थे। सीएम ने खुद दुख प्रकट किया था।
जताया था दुख
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टिवटर पर संवेदनाएं व्यक्त की थी और हादसे में मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद का ऐलान किया था। नगरिया में मृतक परिवार को दो लाख रुपये का चेक, गंभीर घायलों को पचास हजार रुपये और घायलों को पच्चीस हजार की सहायता राशि की घोषणा उन्होंने की थी। नगरिया में सीएम के आगमन के दौरान विशेष व्यवस्थाएं की गईं। पूरा प्रशासनिक अमला इस दौरान मौजूद रहा।
परिजनों से मिले
सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगरिया गांव में हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों को सहायता राशि प्रदान की। वहीं उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *