संदेश इंडिया में आपका स्वागत है आप देख रहे है संदेश इंडिया 24x7 न्यूज़ चैनल.... आप संदेश इंडिया को www.sandeshindia.com पर लाइव देख सकते है । आप फेसबुक , यूट्यूब , ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते है । लाइव , डीलाइव , रिकॉर्डिंग , विज्ञापन , कथा - भगवत , व अन्य प्रोग्राम के लिये संपर्क करें - 9456800620 .... संदेश इंडिया को आवश्यकता है संवाददाता , कैमरामैन , मार्केटिंग मैनेजर की । आप हमें ईमेल करें - sandeshindiatv@gmail.com पर ....

औवेसी की पार्टी के नेता ने दी धमकी, मीट बेचने का लाइसेंस दो

आगरा। आॅल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के जिलाध्यक्ष ने जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन दिया है कि मीट के लाइसेेंस व लाइसेंस के नवीनीकरण को लेकर जो मानक बनए गए हैं। उनको पूरा करना आम मीट दुकानदार के लिए बेहद मुश्किल है। कुछ मानको में फेरबदल किया व कुछ को हटा दिया जाए और साथ 15 दिनों के अन्दर मीट दुकनदारों को लाइसेंस व लाइसेंस के नवीनीकरण करके दुकानदारों को मीट की दुकाने चालू करने दी जाएं, यदि ऐसा नहीं हुआ, तो दुकानदार अपने सारे जानवर सड़कों पर छोड़ देंगे।

इन मानकों मेे फेरबदल किया जाए और कुछ को हटा दिया जाए
1. मीट की दुकान धार्मिक स्थल से 50 मीटर की परिधि के बाहर व धार्मिक स्थल के मेन गेट से 100 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए। सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में कई धार्मिक स्थल है। पहले ये साफ किया जाए कोन से धार्मिक स्थल से 50 से 100 मीटर दूरी पर हाने चाहिए या नहीं, क्यों कि जहां पर मुस्लिम क्षेत्र हैं, वहां मुस्लिम क्षेत्र के धार्मिक स्थल के पास मीट खोलने पर मुस्लिम समाज को मीट खरीदने व दुकानदारों को बचने में आसानी रहेगी। मुस्लिम क्षेत्र धार्मिक स्थल के 50 मीटर से 100 मीटर दूरी के अन्दर दुकान खोलने दीं जाएं।
2. मीट की दुकान पर काम करने वालों के लिए स्वास्थ प्रमाण पत्र आवश्यक है। मीट की दुकान पर काम करने वालों के लिए स्वास्थ प्रमाण पत्र की आवश्यकता नही है, इसे हटा दिया जाए मानक से। वहीं दुकान से सब्जी, मछली और दुसरे खाद पद्धार्थों के बाजार से दूर होंगी। जब आप दुकान को वेल्टीलेशन के साथ काले शीशा लगा हुआ चिक भी मांग रहे हैं, जिससे मीट किसी अन्य को नहीं दिखाई दे, फिर इस मानक की कोई जरूरत नहीं है। दुकान से सब्जी, मछली और दुसरे खाद पद्धार्थों के बाजार से दूरी होगी।
3. रिटेल शाॅप पर बेचने वाले मीट को इन्सुलेटिड फ्रिज वाहन से लाना होगा। स्लाटर हाउस से मीट जो खरीदा जाएगा, वह इतनी जल्दी खराब नहीं होता है, कि उसके लिए इन्सुलेटिड फ्रिज में लेकर लाया जाए। छोटा दुकनदार इतना रूपये वाला नहीं होता है, कि इन्सुलेटिड फ्रिज खरीद सके। इस मानक को इसमें से हटा दिया जाए।

15 दिन के अंदर मिले लाइसेंस
एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष अल्हाज मुहम्मद इदरीस अली ने कहा कि जिस प्रकार से 19 मार्च को सरकार बनती है और 20 तारीख से उत्तर प्रदेश की अवेध मीट की दुकान 7 दिन के अन्दर बन्द की जा सकती हैं उससे एक बात साफ हो जाती है। कोई भी काम 7 दिन के अन्दर हो सकता है। उसी प्रकार से मीट के दुकानदारों के लिए 7 दीन के अन्दर लाइसेंस व लाइसेंस के नवीनीकरण भी हो सकता है। इसलिए 15 दिनों के अन्दर सभी मीट के दुकानदारों के लाइसेंस व लाइसेंस के नवीनीकरण कर दिए जाएंय, ताकी दुकनदार अपनी दुकान चालू कर अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें।

2 thoughts on “औवेसी की पार्टी के नेता ने दी धमकी, मीट बेचने का लाइसेंस दो

  • April 4, 2017 at 3:10 am
    Permalink

    Khanaro ko kopi karte ho. Sharm nahi aati. Ye news patrika se copy ki he.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *