संदेश इंडिया में आपका स्वागत है आप देख रहे है संदेश इंडिया 24x7 न्यूज़ चैनल.... आप संदेश इंडिया को www.sandeshindia.com पर लाइव देख सकते है । आप फेसबुक , यूट्यूब , ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते है । लाइव , डीलाइव , रिकॉर्डिंग , विज्ञापन , कथा - भगवत , व अन्य प्रोग्राम के लिये संपर्क करें - 9456800620 .... संदेश इंडिया को आवश्यकता है संवाददाता , कैमरामैन , मार्केटिंग मैनेजर की । आप हमें ईमेल करें - sandeshindiatv@gmail.com पर ....

आगरा में सिपाहियों की गुंडागर्दी, व्यापारी को पीटकर किया बेहोश

आगरा (संवाददाता)। जगदीशपुरा थाने के चार सिपाहियों ने व्यापारी से गुंडई की। पहले चाय वाले को शह देकर उसके ऊपर खौलती चाय फिंकवाई। फिर खुद उसे चौकी में ले जाकर पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। व्यापारियों ने बाजार बंद कर थाने में धरना दिया। इसके बाद सिपाहियों समेत छह लोगों के खिलाफ लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीओ की जांच के बाद चारों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

जगदीशपुरा के मगटई निवासी शैलेंद्र अग्रवाल का जीवन ज्योति हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर है। हॉस्पिटल के सामने लक्ष्मी नरायन का चाय का खोखा है। चाय वाले ने कुछ दिन पहले शैलेंद्र से एक हजार रुपये उधार लिए थे। शुक्रवार रात शैलेंद्र उससे तकादा करने पहुंचे। उनका आरोप है कि चाय के खोखे पर जगदीशपुरा थाने के चार सिपाही बैठकर शराब पी रहे थे।

सिपाहियों की शह पर लक्ष्मी और उसके कर्मचारी गौरी ने उनके ऊपर खौलती चाय डाल दी। उन्होंने विरोध किया, तो चाय वाले से हाथापाई हो गई। यह देख सिपाहियों ने शैलेंद्र को पीटना शुरू कर दिया। बचाव में आए हॉस्पिटल के कर्मचारी विजय से भी सिपाहियों ने मारपीट की। इसके बाद शैलेंद्र को वे आवास विकास कॉलोनी चौकी ले गए और पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उसे चौकी के पास शराब के ठेके के सामने फेंक दिया। रात एक बजे वहां व्यापारी पहुंचे और चौकी में हंगामा किया। रात में ही अधिकारियों के फोन मिलाए, लेकिन किसी से बात नहीं हो सकी। ऐसे में वे शनिवार सुबह बाजार बंद रखने का एलान कर चले गए।

सुबह नौ बजे उन्होंने बाजार नहीं खोला। सभी एकजुट होकर जगदीशपुरा थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए। व्यापारियों का कहना था कि सिपाहियों के संरक्षण में चाय के खोखे पर चरस बेची जाती है, इसीलिए उन्होंने रुपये मांगने पर व्यापारी से मारपीट की। बोदला बाजार कमेटी के सुधीर गोयल ने सिपाहियों पर कार्रवाई की मांग की। सीओ लोहामंडी की अनुपस्थिति में सीओ कोतवाली राजेश द्विवेदी वहां पहुंचे।

उन्होंने सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। शैलेंद्र की तहरीर पर चाय वाले लक्ष्मी, उसके कर्मचारी गौरी, सिपाही रनवीर, विजय सिंह और दो अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी सिटी सुशील घुले ने बताया कि घटना में शामिल सिपाही विजय, रनवीर, सुरेश और ललित को निलंबित कर दिया गया है।

व्यापारियों के साथ भाजपा नेता भी पहुंचे: व्यापारी से मारपीट की घटना के विरोध में धरने में बोदला बाजार वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री सुधीर गोयल, दीपक अग्रवाल, भाजपा नेता वीरेंद्र अग्रवाल, त्रिलोकीनाथ शर्मा, मनोज शर्मा, पायल सिंह, दिनेश कुशवाह शामिल रहे।

स्थानीय अधिकारियों के नहीं उठे फोन: व्यापारी के साथ सिपाहियों के मारपीट करने के मामले में शिकायत करने को व्यापारियों ने हर स्तर पर फोन किए। इंस्पेक्टर, सीओ और एसएसपी को कॉल की, लेकिन किसी से बात नहीं हो सकी। सीओ का मोबाइल स्विच ऑफ था, तो इंस्पेक्टर और एसएसपी के नंबर पर कॉल जा रही थी, लेकिन रिसीव नहीं हुई। ऐसे में उन्होंने डीजीपी के मोबाइल नंबर पर कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले ने उन्हें यूपी 100 पर कॉल करने को कहा। इसके बाद व्यापारियों ने यूपी 100 पर कॉल की। थोड़ी देर में पुलिसकर्मी पहुंच गए, लेकिन उन्होंने मामले की शिकायत अधिकारियों से करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *